NIRVAIR.IN, LGBTi+  Updates, Stories, Events, NEWS and Issues

nirvair.in offers Gay, Lesbian, Transgender's, latest NEWS, updates, issues and events. Covering every possible articles for LGBT+ around the Globe, specially from India and neighbouring countries.

Wednesday 22 November 2017

पिछले कुछ साल में समलैंगिकता को कुबूल करने वाले अमेरिकी मुसलमानों की संख्या तेजी से बढ़ी है

इस्लाम के बारे में माना जाता है कि वह समलैंगिकता के खिलाफ है लेकिन एक ताजा सर्वे के मुताबिक पिछले दस साल में समलैंगिकता को कुबूल करने वाले अमेरिकी मुसलमानों की संख्या तेजी से बढ़ी है जबकि व्हाइट प्रोटेस्टेंट में यह गिनती बहुत कम है।

मैं वॉशिंगटन डीसी में ऐसे ही एक जोड़े से मिली। उरूज और ग्रेसन दो साल से प्यार के रिश्ते में हैं। ग्रेसन ट्रांसजेंडर हैं जबकि उरूज को मर्द, औरत, ट्रांसजेंडर सभी पसंद हैं, यानी वो खुद को क्वीर कहती हैं।
उरूज के पूर्वज हिंदुस्तान के जलालाबाद से हैं और उनका बचपन पाकिस्तान में गुजरा है। 1992 में उनका परिवार अमरीका आ गया। उनके परिवार में उरूज का क्वीर होना किसी टैबू से कम नहीं। ग्रेसन कीनिया से ताल्लुक रखते हैं।

जब मैं उरूज और ग्रेसन के घर पहुंची तो ग्रेसन अपनी साथी उरूज को पियानो पर 'सालगिराह मुबारक' की धुन बनाना सिखा रहे थे। ग्रेसन की मां का जन्मदिन आने वाला है और उरूज उन्हें यह गाकर सुनाना चाहती हैं।

No comments:

Post a Comment