NIRVAIR.IN, LGBTi+  Updates, Stories, Events, NEWS and Issues

nirvair.in offers Gay, Lesbian, Transgender's, latest NEWS, updates, issues and events. Covering every possible articles for LGBT+ around the Globe, specially from India and neighbouring countries.

Monday, 28 October 2019

पिता ने नहीं दी लिंग बदलने की इजाजत, 21 साले के युवक ने लगाई फांसी

पिता से लिंग बदलने की इजाजत न मिलने पर चेन्नई के मनाली के 21 साल के युवक ने आत्महत्या कर ली। युवक अपना लिंग बदलकर लड़की बनना चाहता था लेकिन पिता इसके लिए राजी नहीं हुए। जिसके बाद गुस्से में उसने यह खौफनाक कदम उठाया। युवक का नाम पार्थसारथी है।
पुलिस का कहना है कि गजेंद्रन का बेटा पार्थसारथी विरुगमबक्कम का रहने वाला था। उसने बीसीए से स्नातक की पढ़ाई की थी। वह इस समय बेरोजगार था और अपने पिता के कई बार कहने के बावजूद वह कोई नौकरी नहीं ढूंढ रहा था। पुलिस का कहना है कि परिवार ने पार्थसारथी के व्यवहार में कुछ बदलाव देखे थे।

मृतक अपने दोस्तों के साथ भी बात नहीं कर रहा था और घर के अंदर ही रहता था। उसने लिंग परिवर्तन कराने की इच्छा जाहिर की थी लेकिन गजेंद्रन ने इसकी इजाजत देने से मना कर दिया। नाराज पार्थसारथी तीन दिन पहले अपना घर छोड़कर चला गया था और एक बूढ़ी महिला के घर में उसने शरण ली थी।

गजेंद्रन ने देखा कि उनका बेटा मनाली के ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों के साथ रह रहा है तो वह शुक्रवार रात को उसे ढूंढते हुए आए। लेकिन पार्थसारथी ने घर आने से मना कर दिया। उसका कहना था कि लिंग परिवर्तन की बात मानने पर ही वह वापस आएगा। नाराज गजेंद्रन घर वापस चले गए।

पुलिस ने बताया कि गजेंद्रन ने उससे कहा था कि वह अगले दिन दोबारा आएंगे। चिंतित पार्थसारथी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मनाली पुलिस ने एक मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Source: Amar Ujala | Image: Representative Only | प्रतीकात्मक तस्वीर
घाटना 13 मई 2019 की है

No comments:

Post a comment