NIRVAIR.IN, LGBTi+  Updates, Stories, Events, NEWS and Issues

nirvair.in offers Gay, Lesbian, Transgender's, latest NEWS, updates, issues and events. Covering every possible articles for LGBT+ around the Globe, specially from India and neighbouring countries.

Sunday 9 January 2022

प्रयागराज : किन्नरों, ट्रांसजेंडरों ने मैच के जरिए मतदान के लिए किया जागरूक

किन्नरों की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शृंखला में गणेश वंदना पेश की गई। स्कूली बच्चों ने संगीत की धुनों पर योगाभ्यास किया। यह सद्भावना क्रिकेट मैच यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए आयोजित किया गया था।

लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए किन्नरों और ट्रांसजेंडरों के बीच क्रिकेट मैच खेला गया। इस दौरान किन्नरों और स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। केपी इंटर कॉलेज मैदान पर शुक्रवार को दोनों टीमों के बीच 10-10 ओवर का मैच खेला गया। क्रिकेट मैच का उद्घाटन किन्नर अखाड़े के महामंडलेश्वर आचार्य स्वामी लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने किया।

किन्नरों की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शृंखला में गणेश वंदना पेश की गई। स्कूली बच्चों ने संगीत की धुनों पर योगाभ्यास किया। यह सद्भावना क्रिकेट मैच यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए आयोजित किया गया था। किन्नर अखाड़ा की आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने स्कूली बच्चों से परिजनों को मतदान के प्रति जागरूक करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि किन्नर भी अपने मताधिकार का शत प्रतिशत उपयोग करें। इस मौके पर 50 खिलाड़ियों समेत खेेल, शिक्षा और सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 100 लोगों को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम आयोजक किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर स्वामी कल्याणीनंद गिरि ने अतिथियों का स्वागत किया।

कार्यक्रम में यूपी बोर्ड के अपर सचिव प्रयागराज विनय कुमार गिल, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य डॉ. दिनेशमणि त्रिपाठी, बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी, केपी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. योगेंद्र सिंह, जीआईसी के प्रधानाचार्य वीके सिंह, अभयनारायण पांडेय, जीजीआईसी कटरा की प्रधानाचार्या बीना गौतम, प्रवक्ता बृजेश खरे और प्रवक्ता उमेश खरे आदि मौजूद रहे। संचालन जीआईसी के प्रवक्ता डॉ. प्रभाकर त्रिपाठी ने किया।


Source: Amar Ujala | Thanks for writing: Vinod Singh for Amar Ujala 

Pic courtesy: Amar Ujala Network, Prayagraj

No comments:

Post a Comment