NIRVAIR.IN, LGBTi+  Updates, Stories, Events, NEWS and Issues

nirvair.in offers Gay, Lesbian, Transgender's, latest NEWS, updates, issues and events. Covering every possible articles for LGBT+ around the Globe, specially from India and neighbouring countries.

Monday, 8 January 2018

Transgenders model magazine 2017, a revolutionary step for community by Bharat Kaushik films and production

Transgenders model magazine 2017 (online magazine), Transgender model magazine is a revolutionary step for Transgender community people for welfare & for helping them to get, respect and respected work in Different sectors of the society like, cinema, art, culture, music, dance, schools, ngos etc. Bharat Kaushik films and production.

ट्रांसजेंडर समुदाय दुनिया का सबसे ज्यादा सोशित समुदाय है ट्रांसजेंडर का सोष्न समाज और परिवार से ही सुरु हो जाता है उनको हे दृष्टि से देखा जाता है और उनके साथ भेद भाव भी आम बात है मजबूरन उनहे घर छोड़ने को मजबूर होना पड़ता है किननर समाज के प्रति समाज इतना बर्बर है कि उसका उदहारण उनके साथ आये दिन मार पीट हत्या आम बात हो गई है   जैसा कि मैंने बतया किननर समाज को लोगों के द्वार आज भी सम्मान नही मिलता नहीं अच्छे घर और काम मजबूरन उनहे ट्रेन मे भीख और समाज के घृणित और भाहिस्कृत काम अपने जीविका के लिए करने पड़ते है जिसे उनकी सुरक्षा और स्वस्थ दोनों पे ख़तरा बना रहता है और तो और समाज मे वो बहिस्कृत भी है इन सभी चीजों को देखते हुये बिहार के जेंडर सोशल एक्टिविस्ट भरत कौशिक ने ट्रांसजेंडर मॉडल मैगजीन 2017 का स्थपना किया है जो कि ऑनलाइन e-मैगजीन है राजय देस और विदेश से ट्रांजेण्डेर us मैगजीन मे अपनी तस्वीरों को पोस्ट कर अपने बारे में पोस्ट कर रहे है और तो और इस मैगजीन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी सराहा जा रहा है भरत कौशिक जो जेंडर एक्टिविस्ट है और बिहार मे ट्रांसजेंडर समुदाय के अधिकार को और उनके मदद की लिए तयार रहते है वो बतातये है कि मैगजीन का उद्धेश किननर समुदाय को समाज मे सम्मान और सम्मानित काम मिले ट्रांसजेंडर को पहचान दिलाने के लिये बना है ट्रांसजेंडर मॉडल मैगजीन ट्रांसजेंडर्स समुदाय के मदद के लिय भरत कौशिक द्वार पहलीबार ट्रांसजेंडर मॉडल मैगजीन की सुरूआत की गई हैइसमें ट्रांसजेंडर समुदाय के जीवन एवम उनकी सोच को कई वीडियो ऐवम पोस्ट से ज़माज कके हर वर्ग तक पहुँचा या जा रहा है । भरत कौशिक जेंडर एक्टिविस्ट पटना बिहार।

Article sent by Bharat Kaushik

No comments:

Post a comment