NIRVAIR.IN, LGBTi+  Updates, Stories, Events, NEWS and Issues

nirvair.in offers Gay, Lesbian, Transgender's, latest NEWS, updates, issues and events. Covering every possible articles for LGBT+ around the Globe, specially from India and neighbouring countries.

Saturday 28 September 2019

सूरत के बाजारों में ट्रांसजेंडर की 'नो एंट्री', व्यापारियों ने समुदाय पर लगाया प्रतिबंध

गुजरात के शहर सूरत में ट्रांसजेंडरों द्वारा एक व्यक्ति को पीटने के बाद कथित तौर पर सूरत के एक बाजार में व्यापारियों द्वारा उन पर प्रतिबंध लगाया गया है। सूरत के जापान मार्केट के प्रेसिडेंट एल शर्मा कहते हैं, वे लोगों को परेशान करते हैं, जब तक कि उन पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाता है, वे यह नहीं सीखेंगे कि उन्हें ऐसी चीजें नहीं करनी चाहिए। दूसरी तरफ इस प्रतिबंध का ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों ने विरोध किया है।


सूरत में ट्रांसजेंडर समुदाय की सदस्य पायल कौर कहती हैं कि हम इस प्रतिबंध से व्यथित हैं, जो पैसा हमें विशेष अवसरों पर इन बाजारों से मिलता है, वह हमारा भरण-पोषण करता है। 
एक सदस्य द्वारा किए गए अपराध के लिए उनके पूरे समुदाय को दंडित किया जा रहा है जो कि अनुचित है। 

ये है पूरा मामला
बता दें कि सूरत के रहने वाले गहरीलाल खटिक के घर दो बेटियों के बाद हाल ही में बेटे का जन्म हुआ। बेटे के जन्म की खुशी में तीन किन्नर नेग लेने पहुंचे थे। किन्नरों ने गहरीलाल खटिक से 11 हजार रुपये की मांग की लेकिन मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करने वाले गहरीलाल ने किन्नरों को 2100 रुपये देने की बात कही।

इस बात पर किन्नर भड़क गए और मनचाहा नेग नहीं मिलने पर नवजात बच्चे के पिता को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। नवजात बच्चे के पिता गहरीलाल को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन 2 दिन तक जिंदगी और मौत से लड़ने के बाद दम तोड़ दिया।

Source: Amar Ujala | Image Source: ANI

No comments:

Post a Comment